Gmail New Features Update | WhatsApp Dark Mode Update

Gmail New Features Update | WhatsApp Dark Mode Update

Hello Dosto main Ankit soni, aaj mai aap logo ko Gmail New AMP features, and WhatsApp Dark Mode ke bare me btaunga. so aap log is post ko last tak read kare.

जीमेल में आया नया एएमपी फीचर 

जीमेल में नया एएमपी फीचर्स आने से यह अब नए डायनेमिक लुक में नजर आएगा। इस नए फीचर के जुड़ जाने से आप अपने इनबॉक्स को एक वेब की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। गूगल की इस नई टेक्नोलॉजी की वजह से इनबॉक्स किसी लोकप्रिय होटल लिस्टिंग या फॉर्म फिलिंग पोर्टल की तरह दिखाई देगा, जिससे यह और भी ज्यादा यूजर फ्रेंडली फ्रेंडली हो जाएगा।

गूगल ने इस फीचर को वेब के लिए जारी करना शुरू कर दिया है। इसे स्मार्टफोन पर भी एक्सेस कर सकेंगे।  आपको बता दें कि गूगल इस एएमपी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अपने सर्च इंजन में करता है। जिसकी मदद से किसी भी पेज को मोबाइल डिवाइस में लोड होने में कम समय लगता है। इस तकनीकी का इस्तेमाल कंपनी  अब अपने ईमेल प्लेटफार्म जीमेल पर भी कर रही है।

गूगल ब्लॉग के मुताबिक, अगर आप अपने इनबॉक्स में किसी भी लिंक पर क्लिक करते हैं, तो एक नया टैब ओपन होता है। इसकी मदद से आपके ई-मेल अप-टू-डेट रहेंगे। अच्छी बात यह है ज्यादा कंटेंट जोड़े जाने के बाद भी इस नई तकनीकी से पेज हैवी नहीं होगा। फ़िलहाल यह तकनीक जीमेल के पहले स्टेज में है।

Read Also 

व्हाट्सएप बीटा में डार्क मोड के साथ दिखे कई अन्य फीचर्स (WhatsApp Dark Mode)

बहुत जल्द एंड्रॉयड यूजर व्हाट्सएप में डार्क मोड का इस्तेमाल कर पाएंगे। व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉयड बीटा एप को नए वर्जन 2.19.82 पर अपडेट किया है। इस लेटेस्ट अपडेट के साथ डार्क मोड का पहला लुक भी सामने आया है। व्हाट्सएप बीटा ट्रैकर डब्लूबीटाइन्फो ने वर्जन 2.19.82 बीटा अपडेट में  डार्क मोड फीचर को देखा।  यह फीचर अभी बाय डिफॉल्ट इनेबल नहीं किया गया है। इसके अलावा, व्हाट्सएप के एंड्रायड वर्जन 2.19.80 में फ्रीक्वेंटली फोरवॅडेड दो नए फीचर को देखा गया है। फॉरवर्डिंग इन्फो फीचर यूजर को फॉरवर्ड  मैसेज की अधिक जानकारी देगा। इसके अलावा व्हाट्सएप में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट फीचर जोड़े जाने की खबर है।

You May Also Like

About the Author: desai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *